Latest Update

Canada Vich Punjabi | CRPF Jawans allegedly misbehaved with School Girls in Chhattisgarh | Must Share

Canada Vich Punjabi |  CRPF Jawans allegedly misbehaved with School Girls in Chhattisgarh  | Must Share


A complaint has been filed in Chhattisgarh’s Bastar region on Tuesday against Central Reserve Police Force personnel for allegedly misbehaving with school girls.

रक्षाबंधन भाई और बहन का वो पावन पर्व है जिसमे बहन अपने भाई को राखी बांधकर अपनी रक्षा का वादा मांगती है. भाई भी इस दिन बहनों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाकर उसकी रक्षा करने का वादा करते हैं.

 लेकिन जरा सोचिये अगर रक्षा करने का वादा करने वाला ही हैवान निकल जाए तो क्या होगा? फिर उससे कौन रक्षा करेगा. 

ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि दंतेवाड़ा से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसके बारे में जानकार बहुत हैरानी होगी. इस जैसी ही घटनाओं के कारण ही आज के समय को कलयुग कहा गया है. दंतेवाड़ा में कुछ लड़कियों के साथ जो कुछ हुआ है उसने क बार फिर इंसानियत को शर्मशार कर दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा का है. जहां जिले में तैनात सीआरपीएफ के जवानों के ऊपर हॉस्टल में घुसकर छात्राओं से छेड़खानी करने का आरोप लगा है. इस घटना के सामने आने के बाद जिले ले पुलिस महकमे ने घटना की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों की पहचान कर रही है.

क्या है पूरा मामला? 

आपको बता दें कि ये मामला तब सामने आया है जब एक सामाजिक कार्यकर्ता ने अपने फेसबुक पोस्ट में रविवार को लड़कियों के साथ छेड़छाड़ होने की घटना का जिक्र किया. इस पूरी घटना के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 31 जुलाई को एक हॉस्टल में एक प्राइवेट टीवी चैनल ने रक्षाबंधन पर एक कार्यक्रम रखा था, जिसमें हॉस्टल की लड़कियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों को राखी बाँधी जानी थी.

रक्षाबंधन का यस कार्यक्रम जब समाप्त हो गया और कुछ लड़कियां जब बाथरूम में गई उसी समय सीआरपीएफ के कुछ जवानों ने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम जिया. इतना ही नहीं बताया गया है कि तलाशी के नाम पर सीआरपीएफ के जवानों ने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की. बता दें कि इस बेहद गंभीर घटना की शिकायत वार्डन ने वरिष्ट प्रशासनिक अधिकारियों से की थी लेकिन इस मालमे में अभी तक किसी प्राकार की कोई कार्यवाई नहीं हुई है.

हिमांशु जो कि एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं उनके मुताबिक पालनार में सीआरपीएफ कैंप से करीब 100 मीटर की दूरी पर ही एक लडकियों का हॉस्टल है. वहां के बारे में आपको बता दें कि वहां अब से पहले भी सीआरपीएफ के अधिकारियों द्वारा उत्पीडन की घटनाएं सामने आती रही हैं. इस पूरे मामले के बाद आदिवासी नेता सोनी सोरी ने स्कूल का दौरा करने की कोशिश की लेकिन वार्डेन ने उन्हें मना कर दिया था.

इससे पहले भी इन नक्सल प्रभावित इलाकों से सुरक्षा बलों पर मानव अधिकारों का हनन करने और महिलाओं से बलात्कार करने की ख़बरें आती रही हैं. इस तरह की घटनाओं के सामने आने से सेना की छवि पर गलत असर होता है और जनता का सेना से विश्वास ख़त्म होता चला जाता है. जब देश की जनता के रक्षा करने वाले ही ऐसे कार्य करें तो ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

The development was confirmed by a senior police officer from the region, who added that strong action would be taken against those who are found guilty of this offence.

A Times of India report also shed light on the issue, confirming that a probe has been started against two para-military CRPF personnel for allegedly molesting school girls near Palnar in Dantewada.

The incident came to light after an activist Himanshu Kumar raised the issue of a complaint via a Facebook post on Sunday.  He alleged that the CRPF personnel had molested young schoolgirls during a cultural programme on July 31.

“We have begun an investigation into the matter after registering an FIR under Protection of Children from sexual offences (POSCO) Act 2012 and IPC sections. We are about to conduct an identification parade of the two accused”, Dantewada additional superintendent of police Abhishek Pallav told TOI from Dantewada.

Further investigation in the case is underway, confirmed Bastar DIG Sundarraj to news agency ANI

Source :- http://www.timesnownews.com/india/article/crpf-jawans-to-face-probe-for-misbehaving-with-ashram-girls/70365


Share on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0Email this to someonePrint this pageShare on Reddit0Share on Tumblr0Digg thisShare on VK



Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com