Latest Update

जानें क्यों पहनें जाते हैं गुरुवार को पिले कपड़े Yellow color importance on Thursday

जानें क्यों पहनें जाते हैं गुरुवार को पिले कपड़े Yellow color importance on Thursday

ये तो सभी जानते हैं की सप्ताह में सात दिन और हर एक दिन को हिन्दू धर्म में किसी खास भगवान को समर्पित किया गया है. उसी प्रकार गुरुवार को भगवान विष्णु और साईं बाबा की अराधना की जाती है.

ऐसा मानना है कि दोनों ही देवताओं को पीला रंग बहुत पसंद होता है और इस दिन यदि पीला रंग पहना जाए तो कई लाभ हो सकते हैं. पर क्या आप जानते हैं की गुरुवार को पीला रंग क्यों पहना जाता है और इससे क्या लाभ होते हैं.

गुरुवार को गुरु का स्थान

ज्‍योतिष में बृहस्पति को बहुत ही शुभ ग्रह माना जाता है. आकार में सभी ग्रहों के मुकाबले बड़ा होने की वजह से इसे अन्य ग्रहों का गुरु भी कहा जाता है. इसलिए गुरुवार को गुरु की पूजा और पीले रंग का खास महत्‍व होता है.

विशेष कृपा होती है –

गुरुवार, सोने और तांबे जैसी पीले रंग के धातुओं से जुड़ा हुआ होता है और साथ ही भगवान विष्णु भी पीले वस्त्र ही धारण करते हैं. ऐसे में अगर आप गुरुवार को पीले रंग के कपड़े और धातु पहनते हैं तो आपको भगवान विष्णु की विशेष कृपा हासिल होती है आपके सब्सि बिगड़े काम बनने लगते हैं.

पिली मिठाई चढ़ाए

जी हाँ अगर आप भगवान विष्णु को खुश करना चाहते हैं तो पीले रंग के कपड़े पहनने के साथ – साथ पिले रंग की मिठाई भी चढ़ाएं और खायें भी. बृहस्पति पीली मिठाई से आसानी से प्रभावित हो जाते हैं और आपके घर में हमेशा सुलख समृद्धि बनी रहती है और कभी धन की हानि नहीं होती है.

विवाह के लिए

ज्योतिशो में ऐसा माना गया है कि अगर गुरु की कृपा न हो तो शादी विवाह में रुकावटें आती हैं इसलिए अगर ऐसा हो तो अच्छे जीवनसाथी के लिए तथा जल्दी विवाह के लिए गुरुवार को पीले रंग के कपड़े पहनना जल्दी ही शुरू करदें.

सेहत और धन लाभ

जी हाँ गुरुवार को पिले वस्त्र पहनने से आपकी सेहत हमेशा अच्छी रहती है और आपको कभी भी धन संबंधी हानी नहीं होती साथ ही आपको अपने कार्यो में जल्द ही सफलता मिलती है.

आपका व्यवहार परिवर्तित होता है

जी हाँ ऐसा कहाँ जाता है की गुरुवार को पिले वस्त्र पहनने से आपके व्यवहार में परिवर्तन आता है अर्थात अगर आपको ज्यादा गुस्सा आता तो आपक गुस्सा काम हो जाता है साथ ही आपका चिड़चिड़ापन भी काम हो जाता है और आपका धैर्य बढ़ता है जिससे आप हर काम को बहुत समझदारी से करते हैं.

Share on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn0Email this to someonePrint this pageShare on Reddit0Share on Tumblr0Digg thisShare on VK



Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com